Home » Breaking News » श्री नीतीश कुमार ने बढ़ाया व्यवसायियों का मान: ललन सर्राफ

श्री नीतीश कुमार ने बढ़ाया व्यवसायियों का मान: ललन सर्राफ

पटना : मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पटना के पुनाईचक पार्क में व्यवसायी समाज के प्रतीक पुरुष दानवीर भामाशाह की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी थे, जबकि गरिमामयी उपस्थिति पथ निर्माण मंत्री श्री नंदकिशोर यादव, भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी, बिहार विधान परिषद सदस्य श्री ललन कुमार सर्राफ एवं विधायक श्री संजीव चौरसिया की रही। जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री कमल नोपानी, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप एवं बिहार सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

ध्यातव्य है कि बिहार विधान परिषद के सदस्य, प्रदेश जदयू के कोषाध्यक्ष एवं जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के संयोजक श्री ललन कुमार सर्राफ की अगुआई में जदयू व्यवसायी प्रकोष्ठ लंबे समय से राजधानी पटना में भामाशाह की प्रतिमा लगाने का अनुरोध करता आ रहा था जिसे माननीय मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया। श्री ललन कुमार सर्राफ ने कहा कि ऐसा कर श्री नीतीश कुमार ने व्यवसायी समाज का मान बढ़ाया है। इसके लिए मैं न केवल जदयू व्यवसायी प्रकोष्ठ की ओर से बल्कि सम्पूर्ण बिहार के व्यवसायियों की ओर से उनका अभिनंदन करते हुए उनके प्रति आभार प्रकट करता हूँ।  

श्री ललन कुमार सर्राफ ने कहा कि अतीत को संजोते हुए भविष्य को संवारना कोई श्री नीतीश कुमार से सीखे। स्वनामधन्य भामाशाह की प्रतिमा स्थापित कर उन्होंने अतीत और भविष्य के बीच पुल बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज की पीढ़ी के लोग भामाशाह से जुड़े गौरवशाली इतिहास को जान सकें, इसके लिए यह जरूरी था। उन्होंने कहा कि भामाशाह ने वीरता के पर्याय कहे जाने वाले महाराणा प्रताप को मातृभूमि मेवाड़ की रक्षा के लिए अपनी सम्पूर्ण सम्पत्ति दान में दे दी थी और वो सम्पत्ति इतनी थी जिससे महाराणा प्रताप 12 वर्षों तक 25 हजार सैनिकों का खर्च वहन कर सके थे। अगर भामाशाह न होते तो महाराणा प्रताप मुगलों से मेवाड़ को पुन: हासिल नहीं कर पाते। ऐसी दानशीलता का उदाहरण आधुनिक इतिहास में दूसरा नहीं। श्री सर्राफ ने यह भी याद दिलाया कि भामाशाह की अप्रतिम उदारता के प्रति सम्मान जताते हुए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार पूर्व में भी करदाता व्यापारियों को प्रोत्साहित करने के लिए बिहार में ‘भामाशाह सम्मान योजना’ की शुरुआत कर चुके हैं।

मूर्ति अनावरण के मौके पर जदयू व्यावासायिक प्रकोष्ठ के सैकड़ों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर उपस्थिति दर्ज करने वालों में जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री उपेन्द्र कुमार विभूति, महासचिव श्री गणेश कानू, श्री गणेश कुमार भगत, सचिव श्री ओमप्रकाश, श्री नंदन पटेल एवं पटना महानगर अध्यक्ष श्री अमरदीप कुमार पप्पू प्रमु

About digitalnews

Check Also

पटना का गुमनाम मसीहा गुरमीत सिंह…

पीड़ित मानवता की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर देने वाले पटना के गुरमीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *