Home » Breaking News » 18 जुलाई से प्रगति मैदान में लगेगा ‘इंडियन डीजे एक्सपो- 2019’

18 जुलाई से प्रगति मैदान में लगेगा ‘इंडियन डीजे एक्सपो- 2019’

·भारत के लीडिंग प्रो ऑडियो, पीए, लाइटिंग एवं एलईडी डिस्प्ले निर्माता और वितरक लेंगे हिस्सा

नई दिल्‍ली: म्यूजिक प्रोडक्शन की प्रर्दशनी ‘इंडियन डीजे एक्सपो- 2019’ के तीसरे संस्करण का आयोजन 18 जुलाई से प्रगति मैदान नई दिल्‍ली में किया जाएगा। यह प्रदर्शनी 20 जुलाई तक चलेगी। तीन दिन तक चलने वाले इस सलाना एक्‍सपो प्रदर्शनी में म्यूजिक प्रोडक्शन, एंटरटेनमेंट टेक्नोलोजी एवं इवेंट प्रोडक्शन से संबंधित आधुनिक तकनीकों और रूझानों का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शनी में सेमिनार और कार्यशालाओं पर भी विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित किया जाएगा, जिनके दौरान कारोबार में निवेश के आकषर्क अवसरों पर चर्चा की जाएगी। कार्यक्रम का आयोजन बीटरुट्स एक्सपो एंड पब्लिकेशंस द्वारा किया जा रहा है।

इस एक्सपो को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य देश के छोटे और मध्यम उद्य़मों को समर्थन देना है तथायह प्रदर्शनी भारत के एंटरटेंमेंट कारोबार के लिए एक एग्रीगेटर की भूमिका निभाएगी। इंडियन डीजे एक्सपो उन सभी पहलुओं पर रोशनी डालेगा, जो एक डीजे (परफॉर्मर, कलाकार) को अच्छे परफॉमेंस के लिए चाहिए होती हैं, साथ ही इस कारोबार से जुड़े सभी क्षेत्रों पर भी रोशनी डालेगा, जैसे एंटरटेनमेंट कारोबार की सम्भावनाओं, अवसरों और निवेश के अवसरों का मूल्यांकन आदि।

इंडियन डीजे एक्सपो के संयोजक मैनुअल डायस का कहना है कि, “इस साल विशेष रूप से हम म्यूजिक प्रोडक्शन टेक्नोलोजी पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। खास तौर पर ज्यादातर प्रो डीजे म्यूजिक रिकॉर्डिग गियर में निवेश कर रहे हैं, जो उनके अपने ट्रैक को बनाने में मदद करता है। फिर चाहे रीमिक्स हो या पूरी तरह से नया ट्रैक। लोगों के म्‍यूजिक के प्रति रुझान तेजी से बदल रहे हैं। लोग डीजे साउंड और शैलियों को ज्यादा गंभीरता से लेते हैं। कोई भी बाजार के रुझानों से हटकर नहीं चलना चाहता, हर कोई रेस में सबसे आगे आने की कोशिश में लगा है” इंडियन डीजे एक्सपो अपने अत्याधुनिक प्रोडक्‍ड एवं तकनीकों के माध्यम से लोगों के लिए उत्कृष्ट सेवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करेगा। इस प्रदर्शनी में भारत के 500 से ज्यादा अग्रणी प्रो ऑडियो, पीए, लाइटिंग एवं एलईडी डिस्प्ले निर्माता और वितरक हिस्सा लेंगे।

About digitalnews

Check Also

पटना का गुमनाम मसीहा गुरमीत सिंह…

पीड़ित मानवता की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर देने वाले पटना के गुरमीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *