Home » Priyanka के लिए Hrithik Roshan बने एक रियल लाइफ SuperHero

Priyanka के लिए Hrithik Roshan बने एक रियल लाइफ SuperHero

मुंबई : भारतीय सुपरस्टार, ऋतिक रोशन अपनी दयालुता के लिए जाने जाते है। उनके सह-कलाकारों ने हमेशा उनके और उनके सहायक तरीकों के बारे में बात की है।  उनकी उदारता को पिछले दो दशकों में कई अवसरों पर उनके दोस्तों और सहकर्मियों द्वारा देखा गया है। और अब, इस सूची में प्रियंका चोपड़ा जोनस का नाम भी शामिल हो गया है, जिसने क्रिश (2006), अग्निपथ (2012) और क्रिश 3 (2013) में ऋतिक के साथ काम किया है और इस दौरान प्रियंका के पिता के मेडिकल क्राइसिस में ऋतिक के अनुकरणीय सहायक स्वभाव से जुड़ा अपना पर्सनल अनुभव साझा किया है।

अपनी हाल ही में पब्लिश्ड ऑटोबायोग्राफी ‘अनफिनिश्ड’ में, प्रियंका ने अपने शुरुआती दिनों की याद ताजा की, जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा ही था।  उन्होंने साझा किया है कि यह उनके सह-कलाकार ऋतिक, जो उद्धारकर्ता थे और उस समय उनके सबसे बड़ा समर्थक थे । जब उनके पिता डॉ अशोक चोपड़ा को जानलेवा चिकित्सकीय जटिलता से ग्रस्त होने के बारे में पता चला था और उस समय प्रियंका क्रिश की शूटिंग कर रही थी जो तब तक की उनकी सबसे बड़ी फिल्म थी।
जब ऋतिक को उनके पिता की गंभीर स्थिति और इस तथ्य के बारे में पता चला कि उन्हें विदेश में एक अस्पताल में शिफ़्ट करने की आवश्यकता है, तो ऋतिक ने कोई कसर नहीं छोड़ी और हर संभव मदद करने की कोशिश की थी। प्रियंका ने साझा किया, “अविश्वसनीय रूप से, ऋतिक जो हिंदी फिल्म उद्योग में बेहद सफल हैं, उन्होंने फोन किया और एयर इंडिया में अपने कनेक्शन का इस्तेमाल करके मेरे पिता की लंदन के लिए तत्काल उड़ान की व्यवस्था की।”
ऋतिक द्वारा समय पर की गई मदद के लिए धन्यवाद, डॉ चोपड़ा को लंदन शिफ़्ट किया और आवश्यक ट्रीटमेंट और सर्जरी की गई और उनकी जान बच गयी।
ऋतिक रोशन शायद एकमात्र भारतीय सुपरस्टार हैं जिनके पास कई सफल सुपरहीरो फिल्में है। और वह अपनी फिल्मों की तरह असल जिंदगी में भी एक सुपरहीरो हैं। प्रियंका की तरह, कई अन्य सह-कलाकार, क्रू के सदस्य और उनके परिवार हैं जो उनकी दयालुता के लिए ऋतिक के आभारी हैं। ऐसे कई मौके आए जब ऋतिक ने सेट पर घायल हुए क्रू मेंबर्स की मदद के लिए कदम आगे बढ़ाया और उन्हें मौद्रिक सहायता प्रदान की और संकट के समय में उनके परिवारों के समर्थन के लिए भी आगे आये।
कोविड-19 महामारी के दौरान भी उनका परोपकारी पक्ष स्पष्ट रूप से देखा गया था। उन्होंने एक एनजीओ से हाथ मिलाया, जो वृद्धाश्रमों, दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूरों और भारत के निम्न आय वर्ग के लोगों को 1.2 लाख पौष्टिक पका हुआ भोजन प्रदान करते है।  महामारी के दौरान बीएमसी कार्यकर्ताओं के प्रयासों को देखते हुए, ऋतिक ने न केवल रु 20 लाख दान किये, बल्कि उनके लिए
 मास्क का भी योगदान दिया। इतना ही नहीं, सुपरस्टार ने आगे आ कर निम्न-मध्यमवर्गीय परिवारों से आने वाले पपराज़ी फोटोग्राफरों का भी समर्थन किया। यह सब यहीं नहीं रुका, ऋतिक ने 100 बॉलीवुड डांसर्स के बैंक खातों में पैसा जमा करवाये जो नौकरी से हाथ धो बैठे थे और इस भयानक महामारी के दौरान कठिन समय से गुजर रहे थे।
-अनिल बेदाग़-

About digitalnews

Welcome to the Digital News Live is Complete Web News Channel. Here you will get the latest news, political upheavals, Mathapathi on special issues, Bhojpuri news, theater related news and much more. Stay tuned for exclusive videos and news in Hindi with #digitalnewslive.com.

Check Also

भोजपुरी फिल्म और संगीत जगत के सिरमौर पावर स्टार पवन सिंह 25 वर्षों से हैं सबके चहेते

पावर स्टार पवन सिंह भोजपुरी गायकी में अकेले राजा हैं। यही वजह है कि इनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *