Home » Breaking News » डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप पहली बार भारत दौरे पर

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप पहली बार भारत दौरे पर

डिजिटल न्यूज़ : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप पहली बार अगले हफ्ते भारत दौरे पर आएंगी। इवांका ट्रंप हैदराबाद में आयोजित होने जा रहे ग्लोबल इकनॉमिक समिट (जीईएस) में हिस्सा लेंगी। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वह मुलाकात करेंगी। इवांका के दौरे के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। खासकर सुरक्षा एजेंसियां इस दौरे को लेकर बेहद सतर्क हैं। इस दौरान हैदराबाद के इंटरनैशनल कंवेंशन सेंटर (एचआईससी), फलकनुमा पैलेस और मियापुर में सुरक्षा की दृष्टि से तेलंगाना के एलीट ग्रेहाउंड (एंटी नक्सल फोर्स) के एक्सपर्ट निशानेबाज और ऑक्टोपस (एंटी टेरर) कमांडो की टीम तैनात रहेंगी।

इवांका इस तीनों स्थानों पर शामिल रहेंगी। इन स्थानों पर मौजूद कमांडो रूस निर्मित राइफल दरगूनोव स्नाइपर से लैस होंगे। इन राइफल्स की खासियत यह है कि ये रात के अंधेरे में भी लंबी दूरी तक अचूक निशाना लगा सकती हैं। तेलंगाना के कमांडो पहले से ही दरगूनोव स्नाइपर से लैस हैं और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के दौरे पर इनका इस्तेमाल होता है। सभी सुरक्षा बल 25 नवंबर से आयोजन स्थल पर तैनात हो जाएंगे। इसके अलावा दूसरे सुरक्षा इंतजाम भी किए गए हैं जिनमें इवांका की सुरक्षा के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस द्वारा तीन बुलेटप्रूफ और गोला बारूद विरोधी लीमोजीन कारें भारत भेजी जाएंगी। सूत्रों के मुताबिक इवांका 28 नवंबर को शमशाबाद एयरपोर्ट से उतरने के बाद सड़कमार्ग से वेस्टिन होटल पहुंचेगी और इसके बाद एसआईसीसी की तरफ रुख करेंगी। इसके बाद लीमोजीन कार से फलकनुमा पैलेस जाएंगी।

इस दौरान आधा दर्जन पुलिस की गाड़िया काफिलें में शामिल होंगी। सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पूरे दौरे पर सभी पुरुष काले सूट और सफारी में होंगे। सभी को 25 नवंबर को नियत स्थानों पर पोजिशन लेनी है। इससे पहले दौरे की तैयारियों को लेकर वॉशिंगटन के एक कॉन्फ्रेंस कॉल में इवांका ने बताया कि वह 28 नवंबर को उद्घाटन समारोह के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ मौजूद रहेंगी और 29 नवंबर को विमिन इन आंट्रप्रन्योरियल लीडरशिप और विमिन इन वर्कफोर्स नाम से दो पैनल डिस्कशन में भाग लेने से पहले वह मुख्य भाषण भी देंगी।

इवांका ने कहा कि हैदराबाद में वह प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलेंगी और उस समिट में भाग लेने को लेकर उत्साहित हैं जिसका आयोजन पहली बार (अमेरिका और भारत ने) मिलकर किया और जिसकी थीम (महिलाओं की आंट्रप्रन्योरशिप पर) रखी।

About digitalnews

Check Also

पटना का गुमनाम मसीहा गुरमीत सिंह…

पीड़ित मानवता की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर देने वाले पटना के गुरमीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *