Home » कल सीरीज का अंतिम मैच, इंग्लैंड को टी-20 में भी पटखनी देने के मूड में ‘विराट सेना’

कल सीरीज का अंतिम मैच, इंग्लैंड को टी-20 में भी पटखनी देने के मूड में ‘विराट सेना’

-मैच का समय : शाम सात बजे से-


बेंगलूरु : पहला मैच हारने के बाद फिर जीत की राह पर लौटी भारतीय टीम कल तीसरे और निर्णायक टी20 क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को हराकर यह श्रृंखला भी अपनी झोली में डालने के इरादे से उतरेगी. पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला 4 . 0 से और वनडे श्रृंखला 2 . 1 से जीतने के बाद विराट कोहली की नजरें अब इस सफलता को सबसे छोटे प्रारुप में भी दोहराने पर है.

पिछले मैच में जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद हारने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन काफी नाखुश है. वह पूरी कोशिश करेंगे कि उनकी टीम जीत के साथ भारतीय सरजमीं से विदा हो. जसप्रीत बुमरा ने 18वें और 20वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिये. जो रुट को निर्णायक क्षणों में पगबाधा आउट देने के अंपायर सी शमसुद्दीन के गलत फैसले ने इंग्लैंड के जख्मों पर नमक छिडकने का काम किया. रिप्ले से साफ जाहिर था कि रुट का बल्ला गेंद से लगा था. इंग्लैंड खेमा पिछले मैच की गलतियों को नहीं दोहराना चाहेगा जबकि पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में वापसी करने वाली भारतीय टीम के हौसले बुलंद है. भारत में सभी प्रारुपों में अभी तक कोई श्रृंखला नहीं गंवाने वाले कप्तान कोहली अपनी उपलब्धियों में एक और तमगा जोडना चाहेंगे. भारत ने पिछले साल इस मैदान पर टी20 विश्व कप मैच में बांग्लादेश को एक रन से हराया था.
बांग्लादेश के खिलाफ मार्च में खेले गए मैच और रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में बुमरा ने अंतिम ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी की. नागपुर में पिछले मैच में इंग्लैंड के लिये क्रिस जोर्डन, बेन स्टोक्स और टी मिल्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उनका चुस्त क्षेत्ररक्षकों ने पूरा साथ दिया. दिग्गज बल्लेबाज कोहली, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना अच्छी पारी खेलने की कोशिश करेंगे. के एल राहुल का आत्मविश्वास कठिन विकेट पर 71 रन बनाने के बाद बढा होगा. कोहली के पास टीम में कुछ बदलाव करने के विकल्प है हालांकि युवा रिषभ पंत को अंतिम एकादश में उतारना जुआ होगा जिसने इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में 50 ओवरों के अभ्यास मैच में आक्रामक बल्लेबाजी की थी. भुवनेश्वर कुमार भी पिछले दो मैचों में बाहर रहे हैं और पिच के स्वभाव को देखते हुए उन्हें उतारा जा सकता है.

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने हाल ही में इस मैदान पर 4 . 5 करोड रुपये की लागत से अत्याधुनिक ड्रेनेज व्यवस्था शुरु की है जिससे मैदान पर से पानी ड्रेनेज की तुलना में 36 गुना तेजी से सूखता है. ब्रिटेन के वेम्बले, न्यूयार्क मेट्स, सीटल मेरिनर्स, कनाडा के बीएमओ फील्ड, मैनचेस्टर सिटी के एतिहाद स्टेडियम में इसका इस्तेमाल हो रहा है.
टीमें : भारत : विराट कोहली ( कप्तान ), केएल राहुल, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, परवेज रसूल, आशीष नेहरा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा , मनदीप सिंह, रिषभ पंत, भुवनेश्वर पंत, अमित मिश्रा.
इंग्लैंड : इयोन मोर्गन ( कप्तान ), जासन रे, सैम बिलिंग्स, जो रुट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस जोर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, टी मिल्स, जोनाथन बेयरस्टा, जैक बाल, लियाम डासन,डेविड विले.

About digitalnews

Welcome to the Digital News Live is Complete Web News Channel. Here you will get the latest news, political upheavals, Mathapathi on special issues, Bhojpuri news, theater related news and much more. Stay tuned for exclusive videos and news in Hindi with #digitalnewslive.com.

Check Also

रानी चटर्जी की फ़िल्म “सखी के बियाह” का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर 15 मई को सिर्फ फिलमची टीवी चैनल पर

भोजपुरी सिनेमा की रियल क्वीन रानी चटर्जी और सिंगर एक्टर सुनील सागर की केंद्रीय भूमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *