Home » Breaking News » पहले नोटो की मार अब जीएसटी का वार, छोटे व्यापारियों में हाहाकार-ई0 संजीव सिंह

पहले नोटो की मार अब जीएसटी का वार, छोटे व्यापारियों में हाहाकार-ई0 संजीव सिंह

पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता ई0 संजीव सिंह ने कहा कि जीएसटी के लागु करने से आम लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जीएसटी लागू होने से छोटे एवं मंझोले वर्ग के व्यापरियों को सबसे ज्यादा नुकसान का सामना करना होगा। यह जीएसटी अव्यवहारिक, घातक और व्यापार विरोधी है। इसके पूर्व में भारत व्यापारी समाज और भारत उद्योग व्यापार मंडल ने एक सूत्री, सरल, पारदर्शी एवं 15 प्रतिशत से कम दरों वाले जीएसटी की मांग की थी और ऐसी प्रक्रिया वाली जीएसटी की मांग की थी जिससे छोटे व्यापारियों को पालन करने में कोई कठिनाई न हो, इसके विपरीत भारतीय जनता पार्टी ने मनमाने ढंग से जीएसटी को लागू कर व्यापारियों को नुकसान पहुँचाने का काम किया है।
जीएसटी लागू होने से 5 से 15 प्रतिशत तक सभी वस्तुओं के दामों में वृद्धि होगी। इसका सबसे ज्यादा खामियाजा आम एवं गरीब तबके के लोगों पर पड़ेगा। जीएसटी के रूप में भाजपा रूपी डायन पुरे भारत के व्यापारियों को निगल कर ही दम लेगी। प्रधानमंत्री जी के लोकसभा क्षेत्र में पिछले 15 दिनों से सिल्क कपड़ों के व्यापारियों का लगातार हड़ताल जारी है।
ई0 संजीव ने कहा कि गुजरात में एक तरफ कपड़ा व्यापारियों का हड़ताल अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं राजस्थान में मार्बल एवं ग्रेनाईट के व्यापारियों द्वारा भी कल से राज्यव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने भी देशव्यापी हड़ताल का ऐलान 30 जून को किया है।
ई0 संजीव ने कहा कि 3 साल में भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। जीएसटी को लेकर जिस रह से भाजपा सरकार लोगों को दिग्भ्रमित करने का काम कर रही है उसका परिणाम आगामी चुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी के बहाने संसद की गरिमा को कलंकित करने का काम भाजपा कर रही है। लोकतंत्र के मंदिर को भाजपा ने मजाक बना रही है। ई0 संजीव ने कहा कि आगामी 10 जुलाई से अभियान चलाकर जीएसटी का विरोध पूरे प्रदेश में दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी के बहाने भाजपा सरकार बड़े उद्योग घरानों को लाभ पहुँचाने का काम कर रही है। चाय, मोबाईल, खाद्य पदार्थ, पैक्ड फूड, कम्प्यूटर आदि को जीएसटी के कम टैक्स वाले श्रेणी में रख कर किसी विशेष व्यवसायिक घरानों को लाभ पहुँचाने की कोशिश की जा रही है।
ई0 संजीव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार शिक्षा के क्षेत्र में, स्वास्थ सेवाओं, रोजगार के क्षेत्र हर जगह विफल रही है। उन्होंने कहा कि हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा करने वाली भाजपा की झूठी सरकार ने युवाओं को धोखा देने का काम किया है।

About digitalnews

Check Also

चर्चा में आया लालू का परिवार, फिर से इस दिन बजने वाली है शहनाई

राजद सुप्रीमों लालू यादव के घर एक बार फिर से शहनाई बजने वाली है। पिछली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *