Home » Breaking News » उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर किसानों पर गोलियां चलवा रही है बीजेपी सरकार : ई. संजीव सिंह

उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर किसानों पर गोलियां चलवा रही है बीजेपी सरकार : ई. संजीव सिंह

पटना। मध्यप्रदेश के मंदसौर में सरकार द्वारा 6 किसानों की हत्या के बाद उनके परिजनों से मिलने जा रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सरकार की कार्रवाई की बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कड़ी शब्दों में निंदा की। पार्टी के महासचिव सह प्रवक्ता सह तकनीकी सेल के अध्यक्ष ई. संजीव सिंह ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि श्री राहुल गांधी मंदसौर में उन किसानों के परिजनों से मिलने गए थे, जिन्हें आन्दोलन के दौरान मध्यप्रदेश की पुलिस ने गोली मार  हत्या कर दी थी। श्री सिंह ने पुलिस की कार्रवाई में मारे गए किसानों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने जानबूझ कर श्री गांधी को वहां नहीं जाने दिया और उन पर दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई की, ताकि किसान विरोधी बीजेपी सरकार की पोल ना खुल जाए। हम बीजेपी सरकार के इस कदम की निंदा करते हैं। श्री सिंह ने बीजेपी और मोदी सरकार पर किसानों को ठगने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार एक ओर तो उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर रही है, और दूसरी ओर उनकी ही सरकार अन्नदाता किसानों पर गोलियां चलवा रही है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि मोदी जी, देश की 80 फीसदी अर्थव्यवस्था खेती पर निर्भर है, मगर आपको चिंता किसानों की जगह कॉरपोरेट की है। आपकी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकती। उन्हें सही कीमत और बोनस नहीं दे सकती. मुआवजा के नाम पर मोदी सरकार ने किसानों को ठगने का काम किया। इसके बाद जब किसान अपनी वाजिब मांगों को लेकर आंदोलन करने सड़क पर उतरे, तब बीजेपी सरकार ने उनके समस्या का समाधान के बदले उन पर गोलियां चलवा रही है। श्री सिंह ने सम्पूर्ण बिहार में किसान आंदोलन शुरू करने की बात करते हुए कहा कि आज मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात आदि लगभग बीजेपी शासित राज्यों में किसान आंदोलन कर रहे हैं। मगर बीजेपी सरकार ने किसानों को भाग्यभरोसे छोड़ दिया है और उद्योगपतियों की खिदमत में लगी हुई है । मगर अब यह और बर्दाश्त नहीं करेगा देश, इसलिए बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी राज्य भर में घूम – घूम कर किसान विरोधी बीजेपी सरकार को जनता के बीच बेनक़ाब करेगी।

About digitalnews

Check Also

नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार कर रहा है विकास : सौरभ कुमार

पटना । जदयू उधोग प्रकोष्ठ के पटना महानगर महासचिव सौरभ कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *